fsfsf

Loading...
.

Thursday, October 1, 2009

क्यों इस ब्लॉग में सॉफ्टवेयर भरे पड़े है



रमेश वर्मा जी के मेल का जवाब

इस ब्लॉग की शुरुआत तो मैंने की थी टेक्नीकल जानकारी देने के लिए (ये बात साफ़ कर दू की मैं कंप्यूटर का कोई बहुत बड़ा जानकार नही हु ) जो थोडी बहुत मुझे है ।


पर मुझे ऐसा लगा की लोगो को किसी काम के तरीके बताने (जैसे की ऐसा करो फिर ऐसा करे ) की बजाये उससे सम्बंधित सॉफ्टवेयर उपलब्ध करा कर उस काम को थोड़ा आसान बनाना बेहतर होगा ।

इसका मतलब ये बिल्कुल नही है की जो ऐसा कर रहे है वो ग़लत है, ऐसा करने में मुझसे ज्यादा मेहनत और ज्ञान की जरुरत होगी जो मुझमे नही है इसलिए मैंने ये आसान तरीका चुना हैं ।

और एक बात जो भी जानकारी इस ब्लॉग में दी गई है वो सिर्फ़ मैंने ढूंढी है असली तारीफ के हक़दार वो है जिन्होंने बड़ी मेहनत से इसे बनाया है और ज्यादातर को मुफ्त रखा है हम सबके उपयोग के लिए ।


अब अपनी कहूँ आपकी टिप्पणियां और सुझाव की आवश्यकता है ब्लॉग को बेहतर बनाने के लिए शायद इतना हक तो बनता ही है मेरा ।


इस ब्लॉग पर कोई भी अपनी टिप्पणी दे सकता है हिन्दी में ही लिखने की बाध्यता नही है आप अंग्रेजी या जैसी आजकल चल रही है SMS भाषा में लिख सकते है पर हिन्दी में लिखे तो ज्यादा अच्छा ।

4 comments:

vijay gaur/विजय गौड़ said...

अच्छा काम हो रहा है। इंतजार रहता ही है नई पोस्ट का यानी आज नया क्या है।

October 1, 2009 at 5:29 AM
पं.डी.के.शर्मा"वत्स" said...

आप एक अच्छा कार्य कर रहे हैं....लेकिन एक शंका है कि यहाँ आप जिन साफ्टवेयर्ज के बारे में जानकारी देते है,क्या आप पूर्णत: उनके बारे में निश्चिंत होते है कि डाऊनलोड करने के बाद उपयोगकर्ता को किसी वायरस इन्फैक्शन का शिकार नहीं होना पडेगा!!!!!!

October 1, 2009 at 9:16 AM
राजीव तनेजा said...

आप अच्छा कार्य कर रहे हैँ

October 1, 2009 at 9:45 AM
नवीन प्रकाश said...

ज्यादातर सॉफ्टवेयर मैंने आजमाए है वायरस से मुक्त है पर ईमानदारी से कहूँ तो सभी सॉफ्टवेयर जांचना मेरे अकेले के लिए सम्भव नही फिर भी अगर किसी के भी कंप्यूटर पर किसी एंटी वायरस द्वारा वायरस पाया जाता है तो उसे ब्लॉग से तुंरत ही हटा दिया जाता है ।
आपका सहयोग चाहिए ऐसी सूचनाओ के लिए इसलिए साथ बने रहिये ।

October 1, 2009 at 11:57 PM

Post a Comment

Click here to comment in hindi

Subscribe to: Post Comments (Atom)

अंग्रेजी लिखें हिंदी पायें